Students Review
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

RRB Group D Exam: 7 फर्ज़ी परीक्षार्थी गिरफ्तार, किसी और की जगह दे रहे थे परीक्षा

वाराणसीः इन दिनों RRB ग्रुप डी परीक्षा चल रही है। इस बीच वाराणसी के चितईपुर स्थित एक परीक्षा केन्द्र से सात ऐसे परीक्षार्थियों को पकड़ा गया है जो किसी दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे थे। खास बात ये है कि गिरफ्तार हुए फर्ज़ी परीक्षार्थियों में कोलकाता का एक एक्साइज इंस्पेक्टर भी शामिल है। ये सातों फर्ज़ी अभ्यर्थी पैसा लेकर किसी दूसरे की जगह परीक्षा दिया करते थे। वही अब सातों को मंडुवाडीह पुलिस ने सातों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। एसओ मंडुवाडीह संजय त्रिपाठी के मुताबिक चितइपुर स्थित सिद्धेश्वर शिव इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल एजुकेशन में रेलवे ग्रुप डी की ऑनलाइन परीक्षा हो रही है। मंगलवार को संस्था के नवनीत सिंह कौशिक ने सूचना दी कि सात लोग किसी दूसरे की जगह पर परीक्षा देने के लिए चिह्नित किए गए हैं। जिन्हे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

बिहार के हैं सभी आरोपी
सभी सातों आरोपी बिहार के ही रहने वाले हैं। इनमें औरंगाबाद जिले के चापरा गांव निवासी संयोग कुमार, नेवादा जिले के थालीखुर्द निवासी निरंजन कुमार यादव, अमरकान्त यादव, पटना के चिंतामान चक वार्ड के राजेश कुमार, नालंदा के रहुई निवासी पप्पू कुमार व रितिक राज, पटना के कसरीगंज निवासी रोहित हैं। वही नालंदा के रहुई निवासी पप्पू कुमार ने खुद को कोलकाता में तैनात एक्साइज इंस्पेक्टर बताया है। हालांकि अभी इसकी जांच की जा रही है।

25 हज़ार रूपए में देते थे परीक्षा
पूछताछ में जानकारी मिली है कि दूसरे अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देने के उन्हे 20 से 25 हजार रुपये तक मिल जाते हैं। जबकि नौकरी दिलवाने के लिए डेढ़ लाख रुपये तक वसूला जाता है। वही परीक्षा केंद्र के भीतर बैठाने की जिम्मेदारी गिरोह के सरगना की होती है।



ssc coaching,bank coaching,nda coaching,afcat coaching,cds coaching,ctet coaching,dsssb coaching,cat coaching,clat coaching,

قالب وردپرس

Share with your friends