Students Review
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

BSSC 2018 Exam: 8 दिसंबर को है परीक्षा, इन बातों का रखें खास ख्याल

SSC Inter Level Exam 2018 : बिहार स्टाफ चयन आयोग BSSC शनिवार से प्रथम इंटरस्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है। ये परीक्षा तीन दिन 8, 9, और 10 दिसंबर को होगी। अगर आपने भी इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है तो आपने यकीनन तैयारी पूरी कर ली होगी। तो वही बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने भी इस परीक्षा के लिए कमर कस ली है। प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा के लिए बीएसएससी ने 571 परीक्षा केन्द्र बनाए हैं। इनमें पटना में कुल 44 केंद्र हैं। इस परीक्षा को लेकर बीएसएससी ने गाइडलाइन भी जारी की है परीक्षा में कई चीजें बैन की गई हैं। अगर आप भी ये परीक्षा देने जा रहे हैं तो ज़रूर इन बातों का ध्यान रखें।

1.ये परीक्षा तीन दिनों तक चलेंगी। 8, 9 और 10 दिसंबर को इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।
2.तीन दिनों तक चलने वाली ये परीक्षा 2 पालियों में आयोजित होगी। पहली पाली सुबह साढ़े नौ बजे से 11.45 तक तो दूसरी पाली दोपहर दो बजे से शाम सवा चार बजे तक होगी।
3.निष्पक्ष और नकलविहीन परीक्षा के लिए 8 उड़नदस्ता दंडाधिकारी, 11 गश्ती दंडाधिकारी, 50 स्टैटिक मजिस्ट्रेट, 165 प्रेक्षक नियुक्त किए गए हैं।

ये चीज़े हुई हैं बैन
-आयोग ने परीक्षा में जूता और मौजा को बैन कर दिया है। जूता और मौजा पहनकर आने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।
-परीक्षा केंद्र में सिर्फ चप्पल पहनकर आने वाले परीक्षार्थियों को ही एंट्री दी जाएगी।
-इसके अलावा परीक्षार्थी पेन-पेंसिल भी नहीं ले जा सकते। यह सब आपको परीक्षा केंद्र के भीतर आयोग की ओर से ही उपलब्ध कराएगा।
-इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पर भी रोक है।
-महिला परीक्षार्थी किसी तरह का आभूषण पहनकर परीक्ष केंद्र मेें प्रवेश नहीं कर पाएंगी।






ssc coaching,bank coaching,nda coaching,afcat coaching,cds coaching,ctet coaching,dsssb coaching,cat coaching,clat coaching,

قالب وردپرس

Share with your friends